बजाज ऑटो के Husqvarna मोटरसिक्लेस के लोकप्रिय स्वार्टपिलेन 401 और विटपिलेन 250 मॉडल्स को भारत में लांच कर दिया गया है। ये नए मॉडल एक completed रिडिजाइन है, जिसमें बिल्कुल नए इंजन, चेसिस, आधुनिक तकनीक और अपडेटेड स्टाइल शामिल किये गए है। स्वार्टपिलेन 401, एक मजबूत स्क्रैम्बलर, एक ताकतवर 399 सीसी 45 एचपी इंजन, प्रीमियम पेंट फिनिश, एडजस्टेबल WP सस्पेंशन, स्पोक व्हील, पिरेली स्कॉर्पियन टायर, ईज़ी शिफ्ट तकनीक, और एक टीएफटी डिस्प्ले जैसे फीचर्स से भरा हुआ है।
बात करें विटपिलेन 250 की, तो यह एक शहरी रोडस्टर है, जिसे नए 249 सीसी का 31 एचपी इंजन, प्रीमियम पेंट फिनिश, WP सस्पेंशन, बॉश एबीएस, और एक एलसीडी डिस्प्ले जैसे फीचर्स के साथ लाया गया है।
2024 की लाइनअप अपने पुराने version के मुकाबले में कई तरीकों से बेहरतीन है, जैसे की सीट की ऊंचाई, जमीन से इसकी ऊंचाई, टैंक की क्षमता, पैसेंजर के लिए सुविधा, और साथ इसका कॉर्नरिंग डायनामिक्स। 2019 में, बजाज ऑटो ने हुस्कवर्ना मोटरसाइकिलों को भारत में लॉन्च कर दिया था और तब से यह कुछ मॉडल्स को व्यापार के लिए अपने प्लांट में तैयार कर रहा था।
Husqvarna Svartpilen 401 and Vitpilen 250 price
दिल्ली में स्वार्टपिलेन 401 की एक्स-शोरूम कीमत रु. 2,92,000 है, जबकी विटपिलेन 250 की एक्स-शोरूम प्राइस रु. 2,19,000 है, जिसमें प्रीमियम फिनिशिंग और अलग पहचान वाले डिकल्स शामिल किये गए हैं भारत में स्वार्टपिलेन और विटपिलेन को जनवरी 2024 के अंत में KTM-Husqvarna मोटरसाइकिल्स के authorized डीलर्स के पास उपलब्ध करा दिए जायेंगे। जिसमें आपको 2+3 साल की वारंटी और 7,500 किमी का सर्विस इंटरवल मिलने वाला है।
2024 Svartpilen 401 technical specifications
स्वार्टपिलेन 401 एक स्टाइलिश और फ़ास्ट मॉडर्न स्क्रैम्बलर है, जो शहर और गांव दोनों जगहों पर एक मजेदार अनुभव देने वाला है। स्वार्टपिलेन 401 में एक 399 सीसी का 45 एचपी पावर वाला इंजन दिया गया है, जो एक मजबूत स्टील ट्रेलिस चेसिस पर बिल्ड किया गया है। और इसमें स्मूथ हैंडलिंग और अच्छे राइडर फीडबैक के लिए एक नया एल्यूमीनियम स्विंगआर्म भी दिया गया है।
इसमें फ्यूचर टेक्नोलॉजी भी दी गयी है, जैसे कि एडजस्टेबल WP सस्पेंशन, बायब्रे ब्रेक, और बॉश डुअल चैनल एबीएस, जो बाइक को आसानी से रोकने की क्षमता प्रदान करता हैं। साथ ही इस मोटरसाइकिल में ईज़ी शिफ्ट तकनीक भी दिया गया है, जिसमें क्लच के बिना गियर बदलना आसान हो जाता है। यहाँ 5″ बॉन्डेड ग्लास टीएफटी डिस्प्ले, प्रीमियम पेंट फिनिश और डिकल्स से सजा हुआ है, और साथ ही यह 17″ स्पोक व्हील्स दिया गया है।
- नए इंजन को अपग्रेड करने के लिए फ्रेम और स्विंगआर्म ऑफ-सेंटर रियर सस्पेंशन को अपग्रेड किया गया है।
- एक बेहतर 5″ बॉन्डेड ग्लास टीएफटी डिस्प्ले जिसमें कनेक्टिविटी के लिए ऑप्शनल एक्सटर्नल बीसीसीयू भी दिया है।
- एडजस्टेबल 43 मिमी WP USD ओपन कार्ट्रिज फ्रंट फोर्क।
- प्रीमियम एस्थेटिक के लिए ओवरकोटेड डिकल्स और फिनिशिंग पेंट।
- स्टैंडर्ड ईज़ी शिफ्ट सिस्टम जोकि गियर चेंज को स्मूथ बनता है।
- एलईडी हेडलाइट जो पोजिशनिंग लाइट रिंग के साथ दिया है।
- स्पोक वाले 17″ इंच के पहिये।
- बेहतर लुक के लिए प्रीमियम पिरेली स्कॉर्पियन रैली एसटीआर टायर।
- अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस जो अब 177 मिमी के बराबर है।
- राइडर सीट की ऊंचाई बढ़ाकर अब 820 मिमी कर दी है।
- पीछे की सीट की ऊंचाई भी बढ़ाकर अब 877 मिमी कर दी है।
- फ्यूल टैंक की क्षमता भी बढ़ाकर 13.5 लीटर कर दी है।
- कुल मिलाकर सीट की लंबाई 100 मिमी बढ़ गई है।
2024 Vitpilen 250 technical specifications
विटपिलेन 250 एक कॉम्पैक्ट और स्ट्रिप्ड-डाउन शहरी रोडस्टर है, जिसका डिज़ाइन स्लीक और हल्का फुल्का है, जिससे राइडर स्मूथ और इमर्सिव राइडिंग का अनुभव मिलने वाला है। Svartpilen 401 की तरह, इस मॉडल में भी WP सस्पेंशन, बायब्रे ब्रेक और डुअल-चैनल बॉश एबीएस शामिल किया गया है। इसके प्रीमियम बिल्ड को इसके फीचर्स और भी बेहतर बनाते हैं। जैसे कि 5″ इंच का एलसीडी डिस्प्ले, हाई-क्वालिटी पेंट फिनिश और डेकल्स, WP सस्पेंशन, और17″ इंच का मजबूत कास्ट व्हील्स।
- बेहतर पावर और टॉर्क।
- नए इंजन को अपग्रेड करने के लिए फ्रेम और स्विंगआर्म ऑफ-सेंटर रियर सस्पेंशन को अपग्रेड किया गया है।
- नया 5″ एलसीडी डिस्प्ले।
- 43 मिमी WP USD बड़ा पिस्टन फ्रंट फोर्क।
- प्रीमियम पेंट फिनिश जो ओवरकोटेड डिकल्स के साथ दिया गया है।
- बॉश डुअल चैनल एबीएस।
- आसान गियर शिफ्ट।
- एलईडी हेडलाइट जो पोजिशनिंग लाइट रिंग के साथ दिया गया है।
- बेहतर राइडिंग पोस्चर।
- कास्ट एल्युमीनियम 17″ पहिये, जिनमें 6-स्पोक एयरो डिज़ाइन दिया है।
- MY22 विटपिलेन 250 के वजन को 164.4 किलो से 163.8 किलो तक कम कर दिया गया है।
- MY22 विटपिलेन 250 के ग्राउंड क्लीयरेंस को 152 मिमी से 177 मिमी तक कम दिया गया है।
- राइडर सीट की ऊंचाई 842 मिमी से 820 मिमी तक कम हो गई है।
- पीछे की सीट की ऊंचाई 907 मिमी से 877 मिमी तक कम हो गई है।
- ईंधन टैंक की क्षमता 9.5 लीटर से 13.5 लीटर तक बढ़ा दी गई है।
- MY22 विटपिलेन 250 के मुकाबले सीट की लंबाई 100 मिमी बढ़ गई है।