Honda NX500 बाइक की प्री-बुकिंग हुई शुरू, मात्र 10 हजार में कर ले बुकिंग, डिज़ाइन और फीचर्स में सबको देगी मात

pukhtakhabar.in
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Honda NX500 बाइक की प्री-बुकिंग हुई शुरू, मात्र 10 हजार में कर ले बुकिंग, डिज़ाइन और फीचर्स में सबको देगी मात

Honda NX500: होंडा जल्द ही अपनी NX500 बाइक को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसे पिछले मिलान 2023 EICMA में पहली बार दिखाया गया था। इससे मौजूदा CB500X की जगह पर आने का संकेत दिखाई दे रहा है। 

TOI की खबर की माने तो, होंडा ने भारत में अपने प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क बिगविंग शोरूम पर NX500 बाइक के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है, जिसके लिए 10,000 रुपये का टोकन अमाउंट देना होगा. हालांकि यह अभी अनौपचारिक है, और इसकी डिलीवरी की उम्मीद फरवरी-मार्च 2024 से है।

 

Honda NX500 को बुक करने का तरीका

Honda NX500 Adventure Tourer को खरीदने के इच्छुक लोग अपने स्थानीय बड़े डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं। बुकिंग के लिए आपको 10,000 रुपये का टोकन अमाउंट की देना पड़ेगा। लोगों का मानना है कि Honda NX500 अब CB500X की जगह लेगी, जो अब बंद कर दिया गया है।

 

लुभावना डिज़ाइन और शानदार फीचर्स 

यह बाइक अपने मौजूदा CB500X की तरह दिखती है, लेकिन नई NX500 में कई महत्वपूर्ण अपडेट्स किए गए हैं। इसमें एक थोड़ा बड़ा फेयरिंग है, नई एलईडी हेडलाइट के साथ, और आगे एक लंबी विंडस्क्रीन भी है। इसके साथ ही, इसमें ब्लैक-आउट इंटरनल के साथ, एक ड्यूल-टोन पेंट स्कीम भी है जो इसे एक स्पोर्टी लुक देती है। साथ ही इसके सीट की ऊंचाई 830mm है।

NX500 के फ्लोटिंग टेल सेक्शन में स्प्लिट पिलियन ग्रैब रेल्स के साथ, एक अपडेटेड टेललैंप भी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, होंडा NX500 तीन पेंट स्कीम्स (ग्रांड प्रिक्स रेड, मैट गनपाउडर ब्लैक मेटैलिक और पर्ल होराइजन व्हाइट) में उपलब्ध कराया गया है। जबकि भारत में इसे केवल रेड और ब्लैक कलर में उपलब्ध किया जा सकता है।

बात करें इसके फीचर्स की, तो आने वाले NX500 में बेहतर लाइट के साथ एक नई एलईडी हेडलाइट, नया 5-इंच डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल आता है। जिसमें होंडा रोडसिंक, इन-बिल्ट नेविगेशन और बैकलिट फोर-वे टॉगल स्विच के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी होती है।

होंडा NX500 इंजन

इस बाइक को पावर देने के लिए CB500X के इंजन का उपयोग किया गया है, जिसमें 471cc लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन होता है। साथ ही इसमें कई अपडेट्स किए गए हैं, जैसे कि एक नया ECU, कंपनी का कहना है कि यह इंजन को और भी स्मूथ बनाता है। इसके साथ ही, बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए इंजन को क्रैंक काउंटरवेट और बैलेंसर शाफ्ट के साथ अपडेट किया गया है, हालांकि इंजन की पावर आउटपुट 47 bhp और 43 NM का पीक टॉर्क ही है जो की पहले वाले इंजन के समान ही है।

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